इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाईक ने मलेशियाई नागरिकता के लिए दी अर्जी

0
123

सूत्रों ने कहा कि वर्तमान में उनके ठिकाने का पता नहीं है और समझा जाता है कि वह यूएई, सऊदी अरब, अफ्रीकी ओर दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के बीच यात्राएं करते रहते है।

इस्लामिक प्रचारक जाकिर नाईक ने मलेशिया की नागरिकता के लिए आवेदन किया है। यह जानकारी राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दी है। एनआईए ने कहा कि जब से एजेंसी ने जाकिर के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी करने को लेकर इंटरपोल से संपर्क किया है तब वे वह लगातार अपने ठिकाने बदल रहे है। सूत्रों ने कहा कि समझा जाता है कि प्रचारक का मलेशिया में स्थायी आवास है और अब उन्होंने वहां की नागरिकता की मांग की है लेकिन उसके आवेदन पर अभी तक कोई निर्णय नहीं किया गया है।

उन्होंने कहा कि प्रचारक के किसी भी देश की नागरिकता हासिल करने के प्रयासों को खत्म करने के लिए भारत सरकार अपने सभी राजनयिक चैनलों का इस्तेमाल करने की योजना बना रही है। उन्होंने कहा कि मलेशिया के अधिकारी इस्लामिक प्रचारक के खिलाफ लंबित मामलों से अवगत हैं।

सूत्रों ने कहा कि वर्तमान में उसके ठिकाने का पता नहीं है और समझा जाता है कि वह यूएई, सऊदी अरब, अफ्रीकी ओर दक्षिण पूर्व एशियाई देशों के बीच यात्राएं करते रहते है। प्रचारक पर आरोप है कि उसने भड़काऊ भाषण के माध्यम से नफरत फैलाई, आतंकवादियों का वित्त पोषण किया और इन वर्षों में कई करोड़ रुपये का धनशोधन किया।


Facebook Comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY