इस पाकिस्तानी खिलाड़ी ने जड़ी 26 बॉल में सेंचुरी

0
12

पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शाहिद आफरीदी फाउंडेशन चैरिटी मैच खेले जा रहे हैं। जो 10-10 ओवर के हो रहे हैं। मुकाबले में पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम और शोएब मलिक का बल्ला खूब चला। शोएब मलिक ने शानदार 1 ओवर में 6 छक्के जड़े तो वहीं बाबर आजम ने 26 गेंदों पर ही शतक जड़ दिया।

शोएब मलिक SAF रेड टीम से खेल रहे थे। 6 ओवर में 104 रन बने थे। टीम को बड़े स्कोर की तरफ बढ़ना था। तभी शोएब मलिक बल्लेबाजी करने आए और एक ही ओवर में 6 छक्के जड़ दिए और टीम का स्कोर 10 ओवर में ही 210 पहुंचा दिया।

SAF रेड के बाद SAF ग्रीन बल्लबाजी करने आई। शुरुआत से ही बल्लबाजी करने आए बाबर आजम अटैकिंग मोड पर आ गए और 26 गेंद पर शतक जड़ दिया। जिसके बाद जीत का चौका शाहिद आफरीदी ने लगाया।

पिछले साल पाकिस्तान के कोच मिकी ऑर्थर ने बाबर की तारीफ करते हुए कहा था- ’23 साल के इस बल्लेबाज को देखकर मुझे विराट कोहली की याद आती है। उनमें विराट कोहली की झलक नजर आती है।’ ESPNCricinfo को इंटरव्यू देते हुए बाबर ने कहा था- ‘मेरी तुलना कोहली से नहीं की जानी चाहिए। विराट कोहली मॉडर्न क्रिकेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज हैं और मुझे उनकी बराबरी करने के लिए अभी बहुत वक्त लगेगा।’

बाबर आजम ने भारत के खिलाफ आईसीसी चैम्पियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में 52 बॉल पर 46 रन जड़े थे। बाबर ने अब तक 36 वनडे खेले हैं जिसमें 1,758 रन जडे हैं। जिसमें 7 हाफ सेंचुरी और 7 सेंचुरी शामिल हैं।


Facebook Comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY