इस रस को पीने से 1 महीने में आप शर्तियां हो जाएंगे पतले

0
25

आज कल की भागदौड़ भरी ज़िन्दगी में कोई भी अपने खान- पान पर ध्यान नहीं दे पाटा है और किसी के पास मुश्किल से ही व्यायाम करने के लिए समय होता है, और यही कारण है की आज हर अधिकतर इंसान अपने पेट और मोटापे से परेशान है। मोटापा खुद में तो एक खराबी है ही उसके साथ ही ये बहुत सी बीमारियों को भी दावत देता है। जैसे की-हार्ट अटैक, उच्च रक्तचाप, मधुमेह और इसी तरह की बहुत सी बीमारियां पनपने लगती हैं। पर हम आपको आज एक ऐसी ड्रिंक बताएंगे जिसका आपके ऊपर एक जादुई असर होगा।

Image result for lemon, ginger, cucumber juice

9 कप पानी – पानी शरीर को हाइड्रेट तो करता है और इस्सके साथ एक्सरसाइज करते समय यह जोड़ों तक नमी पहुंचाता है जिससे की काफी हद तक चर्बी कम होती है।

1 चम्मच अदरक (कद्दूकस) – अदरक तत्व में बहुत गर्म होता है, और इसी तरह ये ये बदन की चर्बी को गलाने में मददगार साबित होता है और साथ ही ये ज़्यादा खाने से भी रोकता है।

1 खीरा (कटा हुआ) – इससमे कैलोरी बहुत ही कम पाई जाती है जिससे की यह वजन घटाने में मददगार साबित होता है।

1 नींबू (कटा हुआ) – नींबू में पेक्टीन नामक फाइबर बहुत अधिक मात्रा में पाया जाता है, जिससे की यह शरीर की फ़ालतू चीज़ों को बाहर निकालने में मदद करता है। और शरीर की सारी गन्दगी को निकाल देता है जिससे काफी हद तक वज़न कम होता है।

15 पुदीना (पत्तियां) – पुदीना पानी का में ताज़गी का ज़ायका भी बढ़ाता है और उसके साथ ही खाना खाने की चाह को भी कम करता है।

एक जग में सारी सामग्री एक रात के लिए रख दें। इससे इन सब का ज़ायका पानी में उतर जाएगा। और सुबह कुछ भी खाने से पहले इस्को छान कर पी लें। आप इस ड्रिंक को दो तीन दिन तक रख सकते हैं। यह ड्रिंक शरीर की चर्बी को कम करने के साथ साथ शारीर की गंदगियों को भी दूर करता है।

Image result for lemon, ginger, cucumber juice


 

 

Facebook Comments

NO COMMENTS