करोड़पति भिखारी : “भीख मांगकर बना करोड़पति, लोगों को दी नोट गिनने की नौकरी”

0
139

इंसान पैसे कमाने के लिए दिन-रात मेहनत करते हैं। कोई जॉब, तो कोई व्यापार करता है। खूब मेहनत करके भी बहुत से लोग इतना पैसा नहीं कमा पाते कि पूरी उम्र घर बैठकर आराम से जिंदगी गुजार सकें। कमाई के अलग-अलग तरीकों में भीख मांगना भी एक काम है।

लेकिन क्‍या आप अंदाज लगा सकते हैं कि भीख मांगकर कितना पैसा कमाया जा सकता है। आपको जानकार हैरानी होगी कि चीन में एक भिखारी करोड़ों का मालिक है। इस भिखारी के पास इतनी दौलत है कि उसने पैसे गिनने के लिए कई आदमियों को नौकरी दे रखी है।

भिखारी भीख मांगकर बना करोड़पति
चीन की राजधानी बीजिंग में ये भिखारी घंटो तक सड़को पर भीख मांगकर अपना गुजारा करता है। लेकिन हर महीने के अंत तक ये भिखारी एक लाख से ज्यादा की कमाई करता है। अपनी कमाई से इस शख्स ने अपने लिए चीन की राजधानी में दो मंजिला मकान भी बनवाया है।

यह शख्स हर महीने ये अपने परिवार के 3 सदस्यों की पढ़ाई की फीस भी भरता है। हर महीने पोस्ट ऑफिस में पैसे जमा करने से पहने ये शख्स नोटों को एक साथ लगाता है। इस दौरान सारे नोट पोस्ट ऑफिस के फर्श पर रख कर गिने जाते हैं।

इस दौरान पोस्ट ऑफिस के कर्मचारी भी इस भिखारी की नोट गिनने में मदद करते हैं। इसकी मदद करने वाले कर्मचारियों को ये 1000 रुपए टिप भी देता है। इसके पैसे गिनने के लिए लोग आपस में लड़ाई तक कर लेते हैं।

Facebook Comments

NO COMMENTS