कानपूर : “जीआरपी ने किया लूट व चोरी करने वाले महिला गिरोह का भंडाफोड़, चार महिलाएं गिरफ्तार”

0
20


कानपुर । ट्रेनों में यात्रियों का बैग पार करने वाली महिला गैंग के 4 सदस्यों को जीआरपी ने गिरफ्तार किया है। लुटेरिन महिलायें अपने साथ मासूम बच्चों को रखती है, जिससे इन पर कोई शक नहीं करता और यह घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो जाती है।

जीआरपी इंस्पेक्टर राम मोहन राय ने बताया कि मुजफ्फरनगर सूरत एक्सप्रेस में सफर कर रही एक महिला का पर्स प्लेटफार्म नौ से एक दिन पूर्व दो जुलाई को चोरी हो गया था। पीड़िता की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी थी। जीआरपी ने सक्रियता बरतते हुए स्टेशन पर आने जाने वालों पर नजर रखनी शुरू की।

इस बीच कुछ महिलाएं स्टेशन पर घूमते हुए संदिग्ध हालत में नजर आईं। संदिग्ध महिलाएं आने-जाने वाले मुसाफिरों के सामान इत्यादि पर नजरें गढ़ाये रहते और आपस में इशारा कर आपस में बातचीत कर रहे थे। इन पर नजर रखने के बाद यात्रियों के साथ लूट व चोरी की घटनाओं को अंजाम देने वाले गैंग की महिला सदस्य होने के शक में सभी को हिरासत में ले लिया गया।

पकड़ी गई महिलाएं पूछताछ के आधार पर लुटेरिन गिरोह की सक्रिय सदस्य निकली। इनके कब्जे से यात्रियों से चोरी का माल भी बरामद हो गया है। गिरोह में तीन लुटेरिन महिलाएं व एक लड़की हैं। जीआरपी प्रभारी ने बताया गैंग के और सदस्यों के बारे में पता लगाया जा रहा है।

सभी महाराष्ट्र से आकर स्टेशन पर भीख मांगने के बहाने यात्रियां के बैग चोरी के साथ अन्य सामान पार करने में लिप्त हैं। इंस्पेक्टर ने बताया कि गिरोह के कब्जे से चोरी व लूट का माल बरामद हुआ है। सभी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्यवाही की जा रही है।


[कानपूर संवाददाता मुक़ीम अहमद कुरैशी की रिपोर्ट]

 

Facebook Comments

NO COMMENTS