कुएं से पानी लिया तो दलित लड़कों को बेल्ट से पीटा, राहुल बोले, आवाज नहीं उठाई तो इतिहास माफ नहीं करेगा

0
9

महाराष्ट्र के जलगांव में कुएं से पानी लेकर नहा रहे तीन दलित लड़कों की बेल्ट से पिटाई मामले पर शुक्रवार को राहुल गांधी ने भाजपा और आरएसएस पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आरएसएस/भाजपा की नफरत की जहरीली राजनीति के खिलाफ हमने अगर आवाज नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा। यह घटना 10 जून की है, लेकिन गुरुवार की देर रात इसका वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस और भाजपा के बीच बयानबाजी शुरू हो गई है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने ट्वीट कर कहा – “महाराष्ट्र के इन दलित बच्चों का अपराध सिर्फ इतना था कि ये सवर्णों के कुएं में नहा रहे थे। आज मानवता भी आखरी तिनकों के सहारे अपनी अस्मिता बचाने का प्रयास कर रही है। आरएसएस/भाजपा की नफरत की जहरीली राजनीति खिलाफ हमने अगर हमने आवाज नहीं उठाई तो इतिहास हमें कभी माफ नहीं करेगा।”

उधर, महाराष्ट्र के सामाजिक न्याय मंत्री दिलीप कांबले ने इस घटना की निंदा की है। साथ ही जांच का भरोसा दिलाया है। कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और सांसद अशोक चौहान ने इस मामले में कहा, ”यह घटना शर्मसार करने वाली है। भाजपा सरकार के सत्ता में आने के बाद से देश में और राज्य में बार-बार इस तरह की घटनाएं हो रही हैं। एक दल शुक्रवार को वाकडी गांव का दौरा करेगा और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग करेगा।”

यह घटना जलगांव के जामनेर तहसील के वाकडी गांव की है। ऐसा आरोप है कि 10 जून को सवर्णों के कुएं में ये तीन लड़के नहाने गए थे। इस पर कुछ लोगों ने आपत्ति जताई और फिर इनकी बेल्ट से पिटाई शुरू कर दी।


Facebook Comments

NO COMMENTS