कोहली के शतक से हारा पुणे सुपर जाएंट्स, बैंगलोर ने 7 विकेट से हराया : IPL 9

0
239

बेंगलुरु : शानदार फॉर्म में चल रहे कप्तान विराट कोहली के नाबाद शतक की मदद से रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने आज आईपीएल के मैच में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स को सात विकेट से हरा दिया।

पुणे ने पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर अजिंक्य रहाणे और सौरभ तिवारी के अर्धशतकों की मदद से छह विकेट पर 191 रन बनाए। जवाब में बैंगलोर ने 19. 3 ओवर में तीन विकेट खोकर 195 रन बनाए। कोहली ने आईपीएल के मौजूदा सत्र में दूसरा शतक जड़ते हुए 59 गेंद में नाबाद 108 रन बनाए, जिसमें आठ चौके और सात छक्के शामिल थे। इस जीत के बावजूद बैंगलोर आठ मैचों में तीन जीत और पांच हार के बाद सिर्फ छह अंक लेकर सातवें स्थान पर है। वहीं, पुणे के 10 मैचों में छह ही अंक है, लेकिन बेहतर रन रेट के आधार पर वह छठे स्थान पर है।

मजबूत लक्ष्य का पीछा करते हुए बैंगलोर की शुरुआत बेहतरीन रही। कोहली और लोकेश राहुल ने पहले विकेट के लिए 66 गेंद में 94 रन जोड़े। राहुल को एडम जाम्पा ने 12वें ओवर की पहली गेंद पर जार्ज बेली के हाथों लपकवाया। उसने 35 गेंद में एक चौके और दो छक्के की मदद से 38 रन बनाए।

इसी ओवर की आखिरी गेंद पर एबी डिविलियर्स (1) भी तिसारा परेरा को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। शेन वाटसन ने कोहली का बखूबी साथ निभाते हुए सिर्फ 13 गेंद में 36 रन बनाए, जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल थे।