चेन्नई ने कोलकाता को दी मात, बना IPL इतिहास का यह रिकॉर्ड

0
8

चेन्नई सुपर किंग्स ने मंगलवार को चेन्नई में खेले गए मैच में कोलकाता पर शानदार जीत दर्ज की है। 203 रन का लक्ष्य करने उतरी चेन्नई की शुरुआत शानदार हुई थी, लेकिन बीच में पारी लड़खड़ा गई। पर आखिरी गेंद पर रवींद्र जडेजा के छक्के के दम पर जीत दर्ज की गई।

इसी के साथ ही IPL में एक नया इतिहास रचा गया है। अभी तक IPL के इस सीज़न में कुल 5 पांच खेले गए हैं और ये पांचों मैच दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीते हैं। इससे पहले 2016 सीज़न के शुरुआत के लगातार तीन मैच दूसरी पारी खेलने वाली टीम ने जीते थे।

आपको बता दें कि मंगलवार को खेले गए मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कोलकाता नाइट राइडर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवा कर 202 रन बनाए और CSK के सामने 203 रन का टारगेट रखा। जवाब में CSK ने 1 गेंद शेष रहते 5 विकेट गंवा कर 205 रन बना लिए और लगातार दूसरी जीत दर्ज कर ली।

चेन्नई की जीत के हीरो सैम बिलिंग्स रहे। जिन्होंने 23 गेंदों में दो चौके और पांच छक्कों की मदद से 53 रनों की पारी खेली। शेन वॉटसन ने 19 गेंदों में 42 रन बनाए। उनकी पारी में तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल थे।

चेन्नई को आखिरी ओवर में 17 रनों की दरकार थी। इन जरूरी रनों को ब्रावो (नाबाद 11, सात गेंद, एक छक्का) और रवींद्र जडेजा (नाबाद 11, पांच गेंद, एक छक्का) की जोड़ी ने पांच गेंदों में ही हासिल कर अपनी टीम को दूसरी जीत दिलाई।


Facebook Comments

NO COMMENTS