चेन्नई-हैदराबाद ने पक्की की प्लेऑफ में अपनी जगह, बचे 2 स्थानों के लिए 5 टीमों में जंग

0
5

IPL -11 आखिरी दौर में है और सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपरकिंग्स ने प्लेऑफ में अपनी जगह पक्की कर ली है। जबकि, बाकी 2 स्थानों के लिए 5 टीमों के बीच प्लेऑफ में पहुंचने की दौड़ लगी है। इन 5 टीमों में केवल कोलकाता नाइटराइडर्स ही एक ऐसी टीम है जो मैच जीतने के बाद सीधा प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। जबकि, अन्य 4 टीमों को जीत के साथ-साथ दूसरे के नतीजों पर भी नजर बनाए रखना होगा।

इस मैच में अगर बेंगलुरु जीत हासिल करती है तो सीधे तीसरे नंबर पर पहुंच जाएगी। उसके बाद उसे हैदराबाद के खिलाफ कोलकाता की हार का इंतजार करना होगा। कोलकाता के जीतने पर उसे दिल्ली के खिलाफ मुंबई की हार की दुआ करनी होगी। मुंबई रनरेट में इन पांचों टीमों में सबसे बेहतर है।

वहीं, अगर राजस्थान जीत जाता है तो चौथे स्थान पर पहुंच जाएगा। उसे भी मुंबई के हारने का इंतजार करना होगा क्योंकि मुंबई की जीत के बाद दोनों टीमों के अंक तो बराबर हो जाएंगे लेकिन रनरेट में राजस्थान उससे काफी पीछे हो जाएगा। राजस्थान के जीतने पर कोलकाता की राह भी मुश्किल हो जाएगी।

इस मैच में हारने से हैदराबाद पर कोई असर नहीं पड़ेगा। वे प्लेऑफ में पहले ही पहुंच चुके हैं। लेकिन, मैच जीतकर 20 अंक हासिल करना चाहेंगे। वहीं, कोलकाता हारने पर मुश्किल में फंस जाएगी। फिर उसे मुंबई की हार की राह देखनी होगी।

मुंबई के लिए करो या मरो वाला मैच होने वाला है। हारने पर प्लेऑफ से सीधे बाहर हो जाएगी। जबकि, जीतने पर उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना सबसे ज्यादा होगी। बेंगलुरु, राजस्थान, और पंजाब से बेहतर रनरेट मुंबई का है। इसलिए वे मैच जीत लेती है तो प्लेऑफ में पहुंच जाएगी। मुंबई की हार की दुआ पंजाब के साथ-साथ कोलकाता, राजस्थान और बेंगलुरु भी करेगी क्योंकि इन सभी टीमों से रनरेट में मुंबई बेहतर है।

पंजाब 13 मैच में 12 अंकों के साथ छठे स्थान पर है। उसका नेट रनरेट काफी कम है, इसलिए उसके प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना भी कम है। उसे प्लेऑफ में पहुंचने के लिए चेन्नई को बड़े अंतर से हराना होगा। साथ ही उपर के मैच में बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता के हारने का इंतजार करना होगा।


Facebook Comments

NO COMMENTS