छात्रों के भविष्य की ऐसी की तैसी : “परीक्षा में छात्रों से पूछा गया विराट कोहली की गर्लफ्रेंड का नाम”

0
184
(साभार लोकल न्यूज़ नेटवर्क.इन से )
(साभार लोकल न्यूज़ नेटवर्क.इन से )

प्रश्न के जवाब में विकल्प के तौर पर प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा और दीपिका पादुकोण के नाम दिए थे। पिछले ही महीने इंडियन एयरफोर्स की इंजीनियरिंग की परीक्षा में बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण को लेकर एक सवाल पूछा गया था, जिसको लेकर सोशल मीडिया पर खूब हायतौबा मची थी। अब महाराष्ट्र के एक स्कूल की परीक्षा में भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली को लेकर अजीबो-गरीब सवाल पूछा गया है।

screenshot_6

महाराष्ट्र में भिवंडी के चाचा नेहरू हिन्दी हाई स्कूल की कक्षा नौवीं के फिजिकल ट्रेनिंग (पीटी) के पेपर में विराट कोहली की गर्लफ्रेंड का नाम पूछा गया। प्रश्न के जवाब में विकल्प के तौर पर प्रियंका (चोपड़ा), अनुष्का (शर्मा) और दीपिका (पादुकोण) के नाम दिए गए थे। स्थानीय मीडिया में यह प्रश्नपत्र छाया हुआ है।

क्या आपको नहीं लगता कि किसी फिजिकल ट्रेनिंग से संबंधित एग्जाम में ऐसा सवाल और वह भी किसी के निजी जीवन से जुड़ा सवाल पूछना कुछ ज्यादा ही हो गया।

बता दें कि विराट कोहली और अनुष्का शर्मा साल 2013 में करीब आए थे। तब से यह जोड़ा कभी साथ होने की बात स्वीकार करता है तो कभी दूर-दूर दिखाई देता है। मौजूदा दौर में दोनों के बीच फिर से करीबियां दिख रही हैं और शायद यही कारण है कि ज्यादातर छात्रों ने अनुष्का के विकल्प को चुना है।

इसी साल सितंबर में हुई एयरफोर्स की परीक्षा में अभिनेत्री दीपिका पादुकोण से संबंधित सवाल पूछा गया था। सवाल था कि दीपिका पादुकोण को 2016 में फिल्मफेयर अवॉर्ड किस फिल्म के लिए मिला है?

इसके जवाब में चार विकल्प दिए गए थे…

(ए) बाजीराव मस्तानी, (बी) हैपी न्यू ईयर, (सी) तमाशा और (डी) पीकू।

इससे पहले सिविल इंजीनियरिंग के एग्जाम में तमिल ब्लॉकबस्टर फिल्म बाहुबली के संबंध में सवाल पूछा गया था। वेल्लोर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के छात्रों से कहा गया था कि वे फिल्म में युद्ध के दृश्यों के लिए इंजीनियरिंग सेट पीस तैयार करें।

विराट कोहली की व्यक्तिगत जिंदगी से जुड़े सवाल का जवाब देकर अगर छात्र फिजिकल टेस्ट पास कर भी लेते हैं तो क्या आपको लगता है कि उनकी यह सफलता सही है?

 नीचे कमेंट बॉक्स में जरूर अपनी राय दें…………………….।


(इनपुट साभार NDTV से)