जो मोदी भक्त नही वह देशद्रोही” : “अब साइना नेहवाल के पीछे पड़ें सायबर गुंडे”

0
78

बहुत बार यह देखा गया है कि सोशल मीडिया पर लोग अपनी पहचान छुपाते हुए अभद्र टिप्पणी करते रहते हैं। देशभक्ति के नाम पर दूसरों पर सवाल उठाते रहते हैं। ये कैसे राष्ट्रवादी है जो देश का गौरव बढ़ाने वाली बेडमिंटन खिलाडी साइना नेहवाल को भी देशद्रोही कहने से नहीं चूक रहे । कथित लोगों ने यहाँ तक कहा कि तुम मोदी जी को सपोर्ट करो । ये सब कमेंट कहीं और नहीं बल्कि बेडमिंटन खिलाडी साइना नेहवाल के फेसबुक पेज पर किये जा रहे हैं ।

दरअसल साइना नेहवाल ने अपने पेज पर फोटो शेयर किये जिसमे वे अपने नए फोन को दिखा रही हैं । साइना ने फोटो शेयर करते हुए लिखा “मेरा नया Honor 8 फोन, यह फोन और इसका कलर मुझे काफी अच्छा लगता है।” बस इसी पर कथित राष्ट्रवादी भड़क गए और साइना नेहवाल पर चाइनीज प्रोडक्ट को प्रमोट करने का आरोप लगाने लगे ।

कुछ फेसबुक यूजर्स ने सारी हदें पार करते हुए साइना नेहवाल को देश द्रोही होने का सर्टिफिकेट भी दे डाला । मामला यहां नही थमा और लोगों के नेगेटिव कमेंट की तादाद बढ़ती गयी । एक फेसबुक यूजर ने यहाँ तक लिखा कि ‘चीन के फोन को इस्तेमाल करना बंद कर दो, हम तुमसे जबतक नफरत करते रहेंगे जबतक तुम दूसरा भारतीय फोन नहीं खरीद लेतीं, मोदीजी को सपोर्ट करो।’

वहीँ एक और फेसबुक यूजर ने लिखा कि इस फोन को प्रमोट करने के लिए कितने पैसे लिए? मिस साइना जी। लोगों को लगने लगा है कि तुम पैसों के लिए भारत की धरती पर पाकिस्तान का झंडा भी फहरा दोगी।’

किसी ने लिखा साइना चाइनीज उत्पाद प्रमोट करना बंद करो। एक ने लिखा “आप भारत का गर्व हैं चाइनीज प्रोडक्ट प्रमोट करना बंद करो। आपके लिए मेरा बहुत सम्मान है और हम सब आपसे बहुत प्यार करते हैं। ” दूसरे ने लिखा “मैं आप का फैन हूं लेकिन अगर आप कहेंगी कि चाइनीज प्रोडक्ट खरीदो, तो मैं नहीं खरीदूंगा। ”

तीसरे ने लिखा चाइनीज फोन हमारे देश के लिए हानिकारक है। चौथे ने लिखा “मैंने यह फोन नहीं लिया क्योंकि यह चाइनीज प्रोडक्ट है और मैं एक इंडियन फोन लेना चाहता हूं, एक सेलिब्रिटी होने के नाते आपको यह फोन प्रोमोट नहीं करना चाहिए।” हद तो तब हो गई जब किसी ने लिखा “चीन फोन इस्तेमाल करना बंद करो, हम आपसे तब-तक नफरत करेंगे जब तक आप भारतीय फोन नहीं खरीदेंगी। ” किसी ने यह भी लिखा आप देश से बड़ी नहीं हैं, चाइना प्रोडक्ट को भूल जाइए। ब उनकी भारतीयता पर भी सवाल उठाया गया एक ने लिखा ‘एक बार सोच के बताइए आप भारतीय हैं या चाइनीज। ”

हालांकि ज्यादा लोग साइना के साथ खड़े हुए नजर आए. साइना के एक समर्थक ने लिखा “इतना कठोर मत बनो, वह एक चाइनीज खेल खेलती हैं, कल को यह मत बोलना कि यह गेम भी मत खेलो यह चीन का गेम है। ’ साइना के एक और समर्थक ने लिखा “कई लोग उसे राष्ट्रविरोधी कर रहे हैं और आपकी जानकारी के लिए बता दें जो सामान आप इस्तेमाल करते हैं वह भी चाइना में बना हुआ है। आपके स्मार्टफोन, लैपटॉप, मॉडम, यह सब चाइना में बना हुआ है। ”

फिर किसी ने यह लिखा कि “जो लोग साइना की चाइना फोन इस्तेमाल के लिए आलोचना कर रहे हैं वह बताएं क्या फेसबुक इंडियन प्रोडक्ट है, दोस्तो आपका फेसबुक एकाउंट निष्क्रिय कर दो, आप सब देश-विरोधी हो जो अपने देश के लोगों की आलोचना करने के लिए अमेरिका का सोशल मीडिया इस्तेमाल कर रहे हो। ” एक समर्थक ने यह भी लिखा कि साइन जी आप जैसी खेलती हैं उसी तरह हमेशा खेलते रहो और आगे बढ़ते रहो.आपको क्या इस्तेमाल करना चाहिए क्या नहीं इस्तेमाल करना चाहिए। एक भारतीय होने के नाते आप भी अच्छे से समझती होंगी इस बात को कि देश की भलाई किस में है। सो आप लोगों की बातों की फिक्र न करें आप अपने खेल पर ध्यान लगाए रहें। ”

कई लोग मजाक करते हुए भी नजर आए। किसी ने लिखा “मेरा फोन खराब हो गया है आपका पुराना फोन भेज दीजिए। ” किसी ने लिखा “आपके फोन से मेरा एक फोटो ले लो। ” किसी ने लिखा “यह फोन हमको गिफ्ट कर दो, चाइना का है तो क्या हुआ हम रख लेंगे। ”


Facebook Comments

NO COMMENTS