ट्रंप ने ईरानी ड्रोन मार गिराने का किया दावा, ईरान ने नाकारा

0
120

काफी समय से ईरान और अमरीका में चल रहे तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका की सीमाक्षेत्र में एक ईरानी ड्रोन को मार गिराने का दावा किया है। उन्होंने दावा किया कि अमेरिकी युद्धपोत ने होर्मुज के जलडमरूमध्य में एक ईरानी ड्रोन को मार गिराया है। लेकिन, ईरान के विदेश मंत्री मो. जारिफ ने ऐसी किसी घटना से इनकार किया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि होर्मुज के जलडमरूमध्य में अमेरिकी युद्धपोत के 1,000 गज के भीतर ड्रोन के आने के बाद यूएसएस बॉक्सर ने रक्षात्मक कार्रवाई की और ड्रोन को नष्ट कर डाला। ईरान के विदेश मंत्री मो. जारिफ ने ऐसी किसी भी घटना से इनकार किया है।

जाफिर ने कहा कि, इस तरह की घटना के बारे में कोई सूचना नहीं है। ईरान ने अपना कोई ड्रोन नहीं खोया है। दूसरी ओर ट्रंप ने कहा कि ईरानी ड्रोन ने अमेरिकी जहाज और उसके चालक दल की सुरक्षा को चुनौती दी और उसके लिए खतरा पैदा करना चाहा, जिसके जवाब में अमेरिकी युद्धपोत ने कार्रवाई की।

उन्होंने अन्य देशों से ईरान की निंदा करने की अपील की। ट्रंप ने अन्य देशों से अपने जहाजों की सुरक्षा करने का और जासूसी गतिविधियों पर नजर रखने का भी आह्वान किया।