ठंड का कहर- सर्दी की भेंट चढ़ चुकी हैं कई जिंदगियां

0
2

पूर्वी भारत के कई लोग की जिंदगी सर्दी की भेंट चढ़ चुकी है। देश की राजधानी दिल्ली पिछले 2 दिन से 5 डिग्री का टॉर्चर झेल रही है। कड़ाके की ठंड ने पारा ऐसा लुढ़काया कि लोगों की हड्डियां तक कांप उठी हैं।

राजधानी दिल्ली में शनिवार सुबह न्यूनतम तापमान 5.6 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 21 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। दिल्ली एयरपोर्ट रनवे पर विजिबिलिटी 200 मीटर दर्ज की गई। बीते कई दिनों से ठंड की वजह से रेल यात्रा भी काफी प्रभावित हो रही है। शनिवार को घने कोहरे के कारण दिल्ली से 49 ट्रेनें देरी चल रही हैं, 18 ट्रेनों को रद्द किया गया है और 13 ट्रेनों के समय में बदलाव हुआ है।

ठंड से मुजफ्फरनगर और शामली में 4 लोगों की मौत हो गई। वहीं आजमगढ़ में ठंड से बचने के लिए जलाई आग में एक घर में आग लग गई और इसमें 4 लोगों की जान चली गई। पंजाब और हरियाणा में कोहरे और शीतलहरी का भीषण सितम जारी है। अमृतसर में तापमान 3 डिग्री पर पहुंचा गया। बद्रीनाथ के ऊंचाई वाले इलाकों में जबरदस्त बर्फबारी हो रही है और पारा माइनस 7 डिग्री तक पहुंच गया।

दिल्ली के रोहिणी में अंगीठी के धुएं में दम घुटने से 3 साल का मासूम मौत की नींद सो गया। वहीं बेगमपुर में अंगीठी से आग सेंकते वक्त हुए हादसे में एक बच्चे की झुलसकर मौत हो गई, साथ ही मां और बेटी भी जख्मी हो गईं।


Facebook Comments

NO COMMENTS