दिल्ली : “बदरपुर क्षेत्र में 500 साल पुरानी मस्जिद में प्रशासन ने की तोड़फोड़, मुसलमानों में रोष”

0
24


नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के बदरपुर क्षेत्र में सोमवार को 500 साल पुरानी मस्जिद के अंदर तोड़फोड़ की गई। तोड़फोड़ कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में दिल्ली पुलिस व सीआईएसएफ के जवान मौके पर मौजूद रहे। मैन मथुरा रोड पर स्थित इस मस्जिद में की जा रही तोड़फोड़ को देखने के लिए आस-पास के लोग भी मौके पर पहुंचे।

यहां पर तोड़फोड़ का विरोध न हो इसलिए लोगों को वापस जाने के लिए दिल्ली पुलिस ने जोर दिया। बताते चले कि निर्माण कार्य को लेकर कोर्ट में केस चल रहा था। मस्जिद वाले पक्ष केस हार गए, और कोर्ट के आदेश पर तोड़फोड़ की गई। रविवार देर रात मस्जिद के दीवारों के किनारे से दिल्ली पुलिस द्वारा घेराबंदी कर दी गई।

वक्फ बोर्ड से मान्यता प्राप्त तकिया मस्जिद के अध्यक्ष अब्दूल सैफी ने तोड़फोड़ की कार्रवाई पर कहा कि हमने किसी तरह के कोई अवैध निर्माण नहीं किया था। उन्होंने बताया कि यहां पर तकिया मस्जिद सड़क से काफी नीचा पड़ रहा था। बरसात के दिनों में नालियों का पानी मस्जिद में घुस जाता था। नमाज अदा करा करने में काफी दिक्कतें आती थी। यहां हमने नालियों का पानी रोकने के लिए यहां चार पिलर का निमार्ण करवाया गया था।

मस्जिद के तोड़ने के बाद मुसलमानों में भारी रोष फैल गया है और लोगों ने मीडिया के माध्यम से इसका खुलकर विरोध जताया है और इसको मुसलमानों की भावनाएँ भड़काने वाला फैसला बताया है।


Facebook Comments

NO COMMENTS