द. अफ्रीका ने भारत को 6 विकेट से दी मात, सीरीज में की बराबरी

0
2

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में खेला गया दूसरा टी 20 मैच मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने 6 विकेट से जीत लिया है। भारत के दिये गये 189 रनों का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। उसने जल्दी- जल्दी 38 रन के स्कोर पर 2 विकेट गवां दिये लेकिन उसके बाद बल्लेबाजी करने आए कप्तान डुमिनी और विकेट कीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासें ने तीसरे विकेट के लिये 43 गेंदों पर 93 रनों की साझेदारी कर मैच को रोमांचक बना दिया।

लेकिन क्लासें (69) 30 गेंद के आउट होने के तुरंत बाद ही डेविड मिलर भी 5 रन बनाकर आउट हो गये लेकिन दूसरे छोर कप्तान डुमिनी शानदार बल्लेबाजी का नजारा पेश करते हुए बेहतरीन अर्धशतक बनाया और 19वें ओवर की तीसरी और चौथी गेेंदों पर लगातार 2 छक्के लगाकर अपनी टीम को 8 गेंदे शेष रहते 6 विकेट से जीत दिला दी।

इसके पहले मेजबान दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। उनका फैसला तब सही नजर आ रहा था जब पहला ओवर मेडन और दूसरे ओवर की पहली गेंद पर रोहित का विकेट गिर गया।

लेकिन तभी तीसरे ओवर ने धवन ने आक्रामक रुख दिखाते हुए 20 रन लिये इसके बाद तो टीम इंडिया के बल्लेबाज एक बार भी दबाव में नहीं आए विकेट नियमित अंतराल पर गिरते रहे लेकिन रनरेट कभी नहीं गिरने दिया। धौनी ने मनीष पांडे के साथ पांचवें विकेट के लिये 56 गेंदों पर 98 रनों की अविजित साझेदारी की। और टीम इंडिया को 188/4 के मजबूत स्कोर तक पहुंचाया। मनीष पांडे 48 गेंदों पर 79 रन बनाकर नाबाद रहे । वहीं उनका साथ दे रहे धौनी ने 28 गेंदों पर 52 रनों की नाबाद पारी खेली।


Facebook Comments

NO COMMENTS