नवाज़ुद्दीन बन जाएंगे इतने बड़े अभिनेता, सोचा नहीं था कभी – हिरानी

0
8

हिरानी ने यह भी बताया कि संजू में वास्तविक कहानी से अतिरिक्त हिस्सा भी जोड़ा गया था. ऐसा संजय दत्त के प्रति फैली नफरत की भावना को सहानुभूति में बदलने के मकसद से किया गया था.


बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी नंदिता दास के निर्देशन में “मंटो” की भूमिका में नजर आएंगे. ये फिल्म मशहूर लेखक – पत्रकार सआदत हसन मंटो के जीवन पर बनी है. छोटे-छोटे किरदारों से मुख्य निभाने तक नवाजुद्दीन का सफ़र हैरान करने वाला है. हाल ही में “संजू” का निर्देशन करने वाले बॉलीवुड के सबसे भरोसेमंद निर्देशक राजकुमार हिरानी, नवाज के सफ़र को हैरान निगाहों से देखते हैं.

एक बातचीत में हिरानी ने कहा कि करियर के शुरुआती दिनों में नवाज के साथ काम करते हुए उन्होंने कल्पना भी नहीं की थी कि वे इस तरह प्रसिद्ध होंगे. बता दें 2003 में नवाजुद्दीन के साथ ‘मुन्ना भाई एमबीबीएस’ में हिरानी ने नवाज के साथ काम किया था.

आईएएनएस के मुताबिक एक सेशन में अपनी बात रखते हुए हिरानी ने कहा, “उन्होंने अच्छी प्रस्तुति दी थी (मुन्नाभाई एमबीबीएस में) और मैंने उन्हें कहा था, नवाज, आप अच्छे अभिनेता हो. लेकिन मैंने कभी नहीं सोचा था कि नवाजुद्दीन इतने बड़े अभिनेता बन जाएंगे, जो आज वो हैं.”

हिरानी जिस फिल्म की बात कर रहे हैं उसमें नवाजुद्दीन ने चोर की एक छोटी भूमिका भूमिका निभाई थी. फिल्म में नवाज सुनील दत्त के किरदार की जेब काटता है, लेकिन वह लोगों से उन्हें बचाते हैं और जीवन की सीख देते हैं.

हिरानी के मुताबिक, सुनील दत्त शुरुआती सीन में पटकथा का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उन्होंने फिल्म-निर्माता विधु विनोद चोपड़ा के सुझाव के बाद इसे जोड़ा. सत्र में हिरानी ने यह बातें कहीं। उन्होंने बताया कि दिलचस्प बात यह है कि मुन्नाभाई एम.बी.बी.एस. का चोर वाला यह दृश्य उनके बचपन में पिता के साथ घटी वास्तविक घटना से प्रेरित था.


Facebook Comments

NO COMMENTS