नाराज गावस्कर को भारत के टीम चयन से आई धोनी की याद

0
1

दक्षिण अफ़्रीका दौरे पर भारतीय टीम के चयन और फ़ैसलों ने सबको हैरान किया है। फिर वो टीम के उप कप्तान और विदेशी ज़मीं पर सबसे सफल भारतीय बल्लेबाज़ों में से एक अजिंक्य रहाणे को बाहर रखना हो या पहले टेस्ट के अपने सबसे सफल गेंदबाज़ भुवनेश्वर को दूसरे टेस्ट में ना खिलाना हो या फिर मैच के चौथे दिन तीसरा विकेट गिरने के बाद रोहित शर्मा को बल्लेबाजी के लिए ना भेजना हो।

सुनील गावस्कर ने इस संबंध में कहा, “आप पहले टेस्ट से इस टीम के चयन को देखिए। इस टेस्ट में भी टीम का चयन देखिए और बाकी चीज़ें जो ये टीम कर रही है। ये टीम अलग तरह से सोच रही है, जिस पर हम में से कोई भी उंगली नहीं उठा सकता। दूसरे टेस्ट में भी अब तक वो काम नहीं किया है।”

गावस्कर टीम से इतने निराश दिखे कि उन्हें पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की याद आ गई। उन्होंने कहा, “काश उन्होंने संन्यास नहीं लिया होता। उन्होंने कहा कि अगर धोनी चाहते तो वो खेल सकते थे। लेकिन साफ़ है कि उन पर कप्तानी का बहुत दबाव था। मेरे मुताबिक, उन्हें कप्तानी छोड़ कर बतौर विकेट कीपर बल्लेबाज़ टीम में बने रहना चाहिए था। क्योंकि ड्रेसिंग रूम में उनकी सलाह अनमोल है। शायद उन्होंने सोचा कि उनका चले जाना ही ठीक है।”

चौथे दिन के बाद टीम इंडिया ने अपने 3 विकेट 35 रन पर ही गंवा दिए, जिसके बाद गावस्कर ने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि टीम इंडिया अब ये मैच जीत सकती है।


Facebook Comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY