नारी : “अगर सांवली हैं तो इस शेड की लिपस्टिक आप पर लगेगी बेस्ट”

0
15

screenshot_6

पहले लिपस्टिक का क्रेज कम हुआ करता था लेकिन आज फैशन के इस दौर में आपको हर उम्र की म‌हिला लिपस्टिक लगाए मिल जाएगी। आजकल की लड़कियां डार्क शेड लगाना पसंद करती हैं इनमें से ज्यादातर का फेवरेट होता है लाल रंग। फैशन के चलते वे कभी-कभी इस बात तक को नजरअंदाज कर देती हैं कि उन पर कौन सा लिप कलर अच्छा लगेगा। बहरहाल, आपको इस बात की अब और टेंशन लेने की जरूरत नहीं है, क्योंकि हम कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं जिन्हें अगर आप अपना लिप कलर चुनते समय ध्यान में रखेंगी तो फायदे में रहेंगी।

fashion_1481547557

सबसे पहले अपने होठों की शेप पर ध्यान दें क्योंकि अगर आप ब्राइट कलर लगाती हैं तो इससे आपके होंठ बड़े लगते हैं। इसलिए अगर आपके होंठ पहले से ही बड़े और मोटे हैं तो ब्राइट रंग लगाने से बचें।

fashion_1481547616

स्किन टोन के अनुसार लिपस्टिक चुनते समय ध्यान देना चाहिए कि वह चेहरे पर भद्दी ना लगे। अगर आप गोरी हैं तो हल्के गुलाबी, कोरल, पीच या लाल रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं। ये आपके चेहरे पर खूब फबेगी।

screenshot_5

जिन लड़कियों की त्वचा का रंग गहरा है, उन्हें लिप ग्लॉस जरूर लगाना चाहिए। इसके अलावा वे ब्राउन, ब्रैगेंडी, कॉफी या वाइन कलर लगा सकती हैं। जिन महिलाओं की उम्र 50 के ऊपर है उन पर भी ये रंग खूब अच्छे लगते हैं।

fashion_1481547693

सांवली और गेहुएं रंग की महिलाओं को डार्क पिंक या चटकीला नारंगी रंग चुनना चाहिए। अगर आप भड़कीला मेकअप पसंद नहीं करती हैं तो आप कोरल या हल्के गुलाबी रंग की लिपस्टिक लगा सकती हैं।

fashion_1481547771


Facebook Comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY