पाएं : “रात भर में हेल्दी चमकते हुए दांत”

0
235

बेकिंग सोडा:
इस सोड़ा के बारे में कौन नहीं जानता है। इसका इस्तेमाल सबसे ज्यादा खाना बनाने में किया जाता है, लेकिन आप जानते है कि इससे आप अपने दांत भी चमका सकते है। इसके लिए टूथपेस्ट और बेकिंग सोडा को बराबर मात्रा में मिला लें। फिर समान रूप से ऊपरी और निचले दांतों पर लगा लें। इसके बाद आधा घंटा ऐसे ही लगा रहने दें। इसके बाद साफ पानी से कुल्ला कर लें। इससे आपको तुरंत फायदा दिखेगा।

नारियल का तेल:
नारियल तेल एक आर्गेनिक और नेचुरल टीथ व्‍हाइटनर है। इससे आप अपने दांत चमका सकते है। इसके लिए अपने मुंह में थोड़ा सा नारियल का तेल लेकर इसे ऐसे ही 15 मिनट के लिए रखें। अपने मुंह को इस तेल के साथ स्विश करें। साथ ही इस बात का ध्‍यान रखें कि तेल आपके दांतों के सभी भागों को छूएं। फिर इसे थूक दें और पानी से अपने मुंह को धो लें। इससे आपको फायदा मिेलेगा।

स्ट्रॉबेरीज:
यह उपाय दांतों को चमकाने का सबसे अच्छा तरीक़ा है। स्ट्राबेरी नेचुरल टीथ व्हाइटनर के रूप में काम करने की क्षमता रखता है। इसमें मैलिक एसिड नामक तत्व पाया जाता है तो आपके दांतों को सफेद और चमकदार बनाता है। इससे अपने दांतो को चमकाने के लिए सबसे पहले स्ट्रॉबेरी को पीस लें। इसके पल्प में थोड़ा बेकिंग सोडा मिलाएं। इसके बाद ब्रश करने के बाद इस पेस्ट को अपनी अंगुली की मदद से से दांतो में लगाकर कम से कम 1 मिनट को छोड़ दे। इसके बाद कुल्ली कर लें। ऐसा करने से दांतों को डल और पीला बनाने वाली गंदगी दूर हो जाएगी। जिससे आपके दांत चमकने लगेगे।


Facebook Comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY