प्रदर्शनकार्यो में बढ़ी हिंसा सीएम के निवास में लगाई आग

0
40

नागालैंड।गुरुवार रात दीमापुर में निकाय चुनाव में महिला आरक्षण के विरोध की चिंगारी इतना बढ़ गई कि वो बाद में हिंसक हो गई. इतना ही नहीं गुस्साए लोगों ने मुख्यमंत्री टी.आर. जेलिआंग का घर तक फूंक दिया। ऐसे हिंसक प्रदर्शनों को देखते हुए राज्य में इंटरनेट की सेवाओं रोक दी गई है। .

बता दें कि नागालैंड में शहरी स्थानीय निकाय चुनाव में महिलाओं को 33 प्रतिशत आरक्षण देने का विरोध हो रहा है. राजधानी कोहिमा में भी यह विरोध प्रदर्शन हिंसक हो गया है। जिसका नतीजा यह था कि गुरुवार शाम होते-होते स्थिति और बिगड़ गई. उग्र प्रदर्शनकारियों ने कई सरकारी इमारतों में आग लगा दी। .
न्यूज़ 18 इंडिया के मुताबिक, इस हिंसक प्रदर्शन के बाद हालात इतना बिगड़ने लगा जिसकी वजह से अद्धसैनिक बलों की तैनाती करनी पड़ी. बताया जा रहा है कि सेना की 5 टुकड़ियां तैनात की गई है।

इस बीच नागालैंड के डीजीपी ने कहा है कि दीमापुर में अब हालात नियंत्रण में है. उन्होंने कहा कि कोहिमा में हिंसक घटनाएं हुईं है। लेकिन अब हिंसक प्रदर्शनों पर काबू पा लिया गया है. इससे पहले हजारों लोगों ने सचिवालय, म्यूनिसिपल काउंसल और जिला कमिश्नर के ऑफिस की तरफ मार्च किया।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को पुलिस और प्रदर्शनकारियों की भिड़ंत में दो युवकों की मौत हो गई थी। जनजातीय संस्था यहां महिलाओं को चुनाव आरक्षण देने का विरोध कर रही है।

Facebook Comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY