बीजेपी के पूर्व मंत्री गली जनार्दन रेड्डी का फ़िज़ूल खर्च : “बेटी की शादी का खर्चीला निमंत्रण पत्र, जिसमें एलसीडी स्क्रीन पर दिया जा रहा है न्योता”

0
26

बेंगलुरू। दुनियाभर में मशहूर है कि भारतीय शादियों पर ढेरों रुपया खर्च करते हैं, और इसे आमतौर पर ‘बिग फैट इंडियन वेडिंग’ कहा जाता है, लेकिन अब कर्नाटक के पूर्व मंत्री तथा खनन उद्योग के दिग्गज गली जनार्दन रेड्डी ने इसकी परिभाषा को नए सिरे से गढ़ दिया है।

गली जनार्दन रेड्डी की पुत्री ब्रह्माणी की शादी नवंबर में होने जा रही है, और उसके लिए तैयार किया गया निमंत्रण पत्र, जो एक बक्से में पैक होकर पहुंचता है, अपने आप में बिल्कुल अनूठा है।

जैसे ही बक्सा खुलता है, एक एलसीडी स्क्रीन आपके सामने आती है, जिस पर एक गीत बजता है, और लिखा दिखाई देता है – ‘ब्रह्माणी वेड्स राजीव रेड्डी’

इसके अलावा जनार्दन रेड्डी अपनी पत्नी तथा पुत्र के साथ कहते – या लिपसिंक करते – नज़र आते हैं, ‘अतिथि देवो भवः’ (मेहमान भगवान का रूप होता है…)

कतई फिल्मी दिखने वाले एक बेहद शानदार सेट पर वर तथा वधू का परिचय दिया जाता है, और वे दोनों भी शर्माते हुए एक दूसरे को निहारते दिखते हैं। सभी गीत गाकर न्योता दे रहे हैं। वधू लहंगा पहने है, और स्लो मोशन में चलती दिखती है, जबकि वर के पीछे सफेद रंग के सजीले घोड़े दिखाई दे रहे हैं।

एक मिनट का यह वीडियो पूरे परिवार की करीब से खींची गई एक तस्वीर पर आकर खत्म होता है, और उसी समय शादी की तारीख और स्थान की घोषणा की जाती है।

एक वक्त था, जब 49-वर्षीय जनार्दन रेड्डी को कर्नाटक के सबसे ताकतवर लोगों में शुमार किया जाता था, लेकिन फिर उन्हें गैरकानूनी खनन के मामले में तीन साल जेल में बिताने पड़े और वह पिछले साल ज़मानत पर रिहा किए गए थे।

जनार्दन रेड्डी और उनके भाई जी. करुणाकर रेड्डी जुलाई, 2011 तक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की बीएस येदियुरप्पा सरकार में मंत्री रहे थे। फिर कुछ महीने बाद जनार्दन रेड्डी को सीबीआई ने गिरफ्तार कर लिया था।

माना जा रहा है कि उनकी पुत्री की शादी भी बेहद शानदार और तड़क-भड़क से भरपूर होगी, जिस तरह पिछले महीने हुई सगाई की रस्म थी।

…और अगर शादी के निमंत्रण पत्र के लिहाज़ से देखें, तो अंदाज़ा लगाना कतई मुश्किल नहीं है कि जनार्दन रेड्डी इस शादी में बेहद बड़ी रकम खर्च करने जा रहे हैं…।


Facebook Comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY