मगध महिला कॉलेज ने लगाई छात्राओं के जींस पहनने पर रोक : “मुस्‍ल‍िम लड़क‍ियों का पहनावा ठीक, ह‍िंंदुओं का शर्मनाक” – शशि शर्मा, प्रिंसिपल

0
112


पटना। पटना के मगध महिला कॉलेज प्रशासन ने कॉलेज परिसर में जींस पहनकर कॉलेज आने पर बैन लगा दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कॉलेज प्रशासन ने न सिर्फ जींस पहनकर आने बल्कि पटियाला सूट पहनकर कॉलेज आने पर भी रोक लगा दी है। कॉलेज प्रशान का कहना है कि जनवरी 2018 से कॉलेज में नया ड्रेस कोड लागू किया जाएगा।

कॉलेज की प्रिंसिपल शशि शर्मा ने बताया कि समाजिक गैर बराबरी को देखते हुए हमने सभी लड़कियों से अपील की है कि एक ड्रेस कोड में आएं। उन्होंने कहा कि मुस्लिम लड़कियां जींस नहीं पहनती इसलिए उनपर कभी आपत्ति नहीं की गई है लेकिन हिन्दू छात्राओं द्वापा पहने जाने वाली ड्रेसेस शर्मनाक हैं।

कॉलेज की प्रिंसपिल शशी शर्मा ने कहा कि कॉलेज परिसर में मोबाइल फ्री जोन है जहां पर मोबाइल प्रयोग किया जा सकता है लेकिन क्लास रूम में नहीं। उन्होंने कहा कि हमारा कॉलेज कोई आधुनिक कॉलेज नहीं है जो इस तरह की आधुनिकता अपनाये।

प्रिसंपिल ने कहा कि हम पारंपरिक तरीकों से सोचते हैं। हम अभी आधुनिकता से मीलों दूर हैं, उन्होंने कहा कि हमें वहां पहुंचने में अभी पचासों साल लगेंगे।

कॉलेज छात्र संघ की जनरल सेक्रेटरी लैला काज़मी से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कॉलेज के क्लास रूम में मोबाईल बैन है, उसके लिये मोबाई फ्री जोन है। उन्होंने बताया कि जींस पर रोक लगाने और ड्रेस कोड लागू करने से छात्राओं को कोई आपत्ती नहीं है बल्कि छात्राओं ने ही अपील की थी कि ड्रेस कोड लड़कियों के बीच में से भेद भाव खत्म करेगा।


 

Facebook Comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY