मुंबई में आग हादसा, 14 लोगों की मौत, रेस्टोरेंट मालिक पर FIR दर्ज

0
15

मुंबई में कमला मिल्स कंपाउंड में भीषण आग लग जाने की वजह से 14 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 12 से ज्यादा घायल हैं। कमला मिल्स मुंबई के लोअर परेल इलाके में स्थित है जहां मीडिया इंडस्ट्री के कई बड़े चैनल्स के ऑफिस मौजूद हैं। चश्मदीदों ने बताया कि इस हादसे में मौत की बड़ी वजह वहां मची भगदड़ थी। इस हादसे में मरने वाले 14 लोगों में से 12 महिलाएं हैं।

ऑनलाइन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कमला मिल्स कंपाउंड के मालिक पर FIR दर्ज कर ली गई है और पुलिस ये जानने में जुट गई है कि आग लगने की असली वजह क्या है? बताया जा रहा है कि कंपाउंड में स्थित पब में आग लगी और उसके बाद वो फैलती गई।

आग का असर वहां स्थित मीडिया चैनल्स के दफ्तरों पर भी पड़ा है। टाइम्स नाउ, ईटी नाउ, मिरर नाउ चैनल्स का प्रसारण रुक गया। आग को लेकर कई खुलासे सामने आ रहे हैं, जिसमें ये माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगी थी।

आग इतनी तेजी से फैली की वहां मौजूद लोगों को भागने का मौका तक नहीं मिल सका। पुलिस की जांच में पता चला है कि बिल्डिंग में फायर एक्जिट और इमरजेंसी गेट बंद थे वहीं आग से बचाव के लिए बिल्डिंग में कहीं भी अग्निशमन यंत्र भी मौजूद नहीं थे। आग के दौरान रेस्टोरेंट में फंसे लोग बचने के लिए वॉशरूम में छुप गए लेकिन फिर भी नहीं बच पाए।


Facebook Comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY