मेकअप : “लिप कलर्स ट्राई करें, सुन्दरता में चार चांद लगाएं”

0
30

सजना किसे नहीं पसन्द। शॉपिंग भी तो करनी होगी, कपड़े, कॉस्मेटिक्स, शूज़.. लेकिन अगर आप अपनी लुक को और ज़्यादा ग्लैमरस बनाने चाहती हैं तो लिप कलर्स ट्राई कर सकती हैं। ग्लैमर लिप कलर्स में आप अपनी पर्सनैलिटी को काफी अट्रैक्टिव और बोल्ड लुक दे सकती हैं।

Screenshot_11

कोई आपसे मिलता है तो सबसे पहले उसका ध्यान आपके होठों पर जाता है, क्योंकि औरतों में होंठ ही एक ऐसा बॉडी पार्ट है जो आपको अट्रैक्टिव बनाता है।

Screenshot_2

वैसे लिपस्टिक होंठों पर तभी लग सकती हैं जब होठ सॉफ्ट हों। तो होठों को सॉफ्ट रखने के लिए उसे रगड़े नहीं, हल्के हाथों से साफ करके पेपर टॉवेल से पोछ लें क्योंकि रगड़ने से होठों की स्कीन खराब हो जाती है। होठों को सॉफ्ट रखने के लिए आप सोने से पहले पेट्रोलियम जेली, शहद, कोको बटर, घी, या ग्लिसरीन लगा सकती हैं जिससे होठ हरदम सॉफ्ट बने रहें।

z2

Lip-careअक्सर होंठों की देखभाल से ज्यादा इनके मेकअप पर ध्यान दिया जाता है और कोशिश की जाती है लिप्स लाइन, एजिंग साइन्स और डार्कनेस को छुपाने की। लेकिन क्या आप जानते हैं कि शरीर के अन्य अंगों की तुलना में होठों की प्रोटेक्टिंग लेयर काफी थिन होती है और यदि इनकी इसी तरह से अनदेखी होती रहे तो बेजान और रूखे होठों की समस्या एक संक्रमण का रूप भी ले सकती है।

z3

दिन में कम से कम 8 से 10 गिलास पानी पीने से आप एक महीने में ही होंठों के साथ-साथ अपनी त्वचा में भी बदलाव को महसूस करेंगें। साथ ही होठों पर अधिक (Heavy) मेकअप करने से बचें। बाजार में मिलने वाले रंग और सुगंधयुक्त लिप बाम का प्रयोग बिलकुल नहीं करना चाहिए, इनकी जगह आप घर पर ही फलों या सब्जियों के रस को वैसलीन में मिलाकर नेचुरल लिप बाम बना सकते हैं।

Screenshot_3

लिपस्टिक से होंठ ड्राई होते हैं इसलिए लिपस्टिक लगाने से पहले हमेशा होंठों को मॉइश्चराइज करें। इसके लिए पेट्रोलियम जैली, लिप बाम, नारियल या जैतून के तेल का इस्तेमाल किया जा सकता है।

Screenshot_1

तो क्या सोच रही हैं अगर दिखना है कुछ खास तो लिप कलर्स ट्राई करें और अपनी सुन्दरता में चार चांद लगाएं। लेकिन हां अगर आप ‘स्मोकर्स’ में आती हैं तो इन सब बातों का आप पर कोई प्रभाव नहीं होगा। ये टिप्स आप पर काम नहीं करेंगे।

Facebook Comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY