राहुल गाँधी की पीएम से अपील, केरल को बाढ़ राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए

0
2

शताब्दी के सबसे भीषण बाढ़ से जूझ रहे केरल में जान और माल का भारी नुकसान हुआ है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इस नुकसान पर गहरा दुख व्यक्त किया है और शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इसे तत्काल राष्ट्रीय आपदा घोषित किए जाने की अपील की है।

गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘प्रिय प्रधानमंत्री, कृपया बिना देर किए केरल की बाढ़ को राष्ट्रीय आपदा घोषित किया जाए। हमारे करोड़ों लोगों का जीवन, जीविका और भविष्य दांव पर है।’ इससे पहले गांधी ने शुक्रवार को केरल में कांग्रेस पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं का आह्वान किया था कि वे प्रभावित लोगों की मदद के लिए आगे बढ़ें। केरल में बाढ़ की स्थिति को लेकर 16 अगस्त को राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की थी और राज्य के लिए विशेष वित्तीय सहायता का आग्रह किया था।

इसी बीच राज्य के विभन्न हिस्सों में शनिवार सुबह से बारिश शुरू हो गई है जिससे बचाव एवं राहत कार्य में रूकावट होने की चिंता पैदा हो गई है। चेंगन्नूर, चलाकुडी, त्रिशुर और एर्नाकुलम जिला का विभिन्न हिस्सा बाढ़ से बेहद प्रभावित है। इन इलाकों में बचाव कार्य पर ध्यान केंद्रित होने की संभावना है।


Facebook Comments

NO COMMENTS