राहुल गांधी हैं अकीडो में ब्लैक बेल्ट : “ट्विटर पर साझा की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल”

0
11


नई दिल्ली। कांग्रेस के उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने हाल ही में कहा था कि वह एक खेलकूद वाले हैं – वह रनिंग करते हैं, तैरते हैं, जिम जाते हैं और जापानी मार्शल आर्ट एकीडो में एक ब्लैक बेल्ट भी हैं।

राहुल ने रहस्योद्घाटन किया जब बॉक्सर विजेंदर सिंह ने पीएचडी चैंबर ऑफ कॉमर्स की वार्षिक बैठक में अपने जीवन में खेल के महत्व पर उन्हें ज्ञान दिया। विजेंदर, जो ओलंपिक कांस्य पदक विजेता हैं, ने निरक्षण किया जब उन्होंने सांसदों और विधायकों को समारोह में रिबन काटते देखा, तब तक उन्होंने एक भी राजनेता को खेल में शामिल होते नही देखा था।

इस पर, राहुल ने विजेंदर को आश्वासन दिया कि वह सोशल मीडिया पर ऐसा करके उनके लिए वीडियो या फोटो साझा करेंगे।

खैर, कांग्रेस पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल ने बुधवार को राहुल की कुछ तस्वीरों को प्रसिद्ध प्रशिक्षक पैराटोस कार के साथ एकीडो का अभ्यास करते हुए साझा की हैं।

अपनी कमर के चारों ओर बंधे काले ओबी (बेल्ट) के साथ एक पारंपरिक केइकोगी (वर्दी) पहने हुए राहुल, अपने हाथ से और कलाई से पकड़े एकीडो की तकनीक को दिखाते हुए दिखाई दे रहे हैं। तस्वीरों में साफ़ देखा जा सकता है कि कैसे 47 वर्षीय राहुल अपने पार्टनर को चटाई पर फेंकने में सफल होते हैं।

पिछले हफ्ते, राहुल गांधी ने कहा था कि वह अन्य राजनेताओं के विपरीत, खेल में गहरी दिलचस्पी रखते हैं और अपने व्यस्त कार्यक्रम से एक घंटा निकालते हैं और फिट रहने के लिए कुछ फिजिकल एक्सरसाइज करते हैं।

राहुल ने कहा, “मैं व्यायाम करता हूँ, स्विमिंग करता हूँ।” मैं ऐकिडो में एक ब्लैक बेल्ट हूं। मैं हमेशा खेल में रूचि रखता हूँ, लेकिन मैं इसके बारे में सार्वजनिक रूप से बात नहीं करता, लेकिन मेरे जीवन में खेल की बहुत एहमियत है।”


 

Facebook Comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY