वीडियो : “अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट में सऊदी अरब के खिलाड़ियों ने इज़राईल के साथ खेलने से किया मना, हाथ मिलाने से भी किया इनकार”

0
95

नई दिल्ली। यूक्रैन में आयोजित अंतरराष्ट्रीय बैडमिंटन टूर्नामेंट में सऊदी अरब के दो नोजवान खिलाड़ियों ने इज़राईल के साथ खेलने से मना कर दिया जिसका वीडीयो दुनियाभर में बड़ी तेजी से वायरल होरहा है।

इज़राईल की तरफ से फिलिस्तीनियों पर होरहे ज़ुल्म और अत्याचार का विरोध करते हुए सऊदी अरब के इन युवाओं ने बहुत बड़ी क़ुर्बानी दी है क्योंकि उनके मैच खेलने से इनकार करने की स्थिति में इज़राईल को सीधे सीधे पॉइंट मिले हैं।

सऊदी खिलाड़ियों ने विरोध को दुनियाभर में दिखाने के लिये खेलने से पहले मना नही किया बल्कि मैदान में उतरने के बाद ये फैसला लिया है,जैसे ही सऊदी अरब की जोड़ी मैदान मव उतरी इज़राईली खिलाड़ियों ने उनकी तरफ हाथ बढ़ाया तो सऊदी अरब के खिलाड़ियों ने हाथ नही मिलाया और इनकार कर दिया।

सऊदी अरब के खिलाड़ियों ने टॉस के बाद अपने हाथ हिलाकर विरोध करते हुए अपने बैग उठाकर चल पड़े जिसके बाद इज़राईली खिलाड़ी एक दूसरे का मुँह देखते रह गए और शर्म महसूस करने लगे।

इससे पहले भी कई बार इज़राइली खिलाड़ियों को इसी तरह की ज़िल्लत का सामना करना पड़ा है पिछले दिनों फीफा वर्ल्ड कप में अर्जेंटीना ने भी इज़राईल के साथ दोस्ताना मैच खेलने से इनकार कर दिया था।

दुनिया के अधिकतर देश इज़राईल के फिलिस्तीनियों पर होने वाले ज़ुल्म ओ सितम की वजह से खेलना पसन्द नही करते हैं, सऊदी अरब के बैडमिंटन खिलाड़ियों के विरोध का वीडियो दुनियाभर में फैल चुकी है, सोशल मीडिया पर इसकी जमकर तारीफ हो रही है और हर कोई इन नोजवानों की जमकर तारीफ कर रहा है।