वीडियो वायरल : “हर जिहादी की होगी यही हालत” – राजस्‍थान में एक व्यक्ति ने मुस्लिम की निर्मम हत्‍या कर शव को जलाया और बोला

0
229


लाइव कैमरे पर मुस्लिम शख्स को काट डाला, वीडियो शेयर कर बोला- हर जिहादी की होगी यही हालत। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे एक शख्स लव जिहाद के नाम पर एक मुस्लिम बुजुर्ग की हत्या कर रहा है, उसे किस तरह से तलवार से काट रहा है, कुल्हाड़ी से मार रहा है।

राजसमंद के सौ फीट रोड किनारे एक होटल के समीप एक बंगाली की श्रमिक की गेंती से हमला कर निर्मम हत्या कर उसके शव का जला दिया। बुधवार दोपहर अधजला शव मिलने से पूरे शहर में सनसनी फैल गई. इधर, श्रमिक की हत्या के बाद वायरल हुए कथित वीडियो में युवक ने जलता शव दिखाते हुए चेतावनी दी है।

राजसमंद। राजस्‍थान के राजसमंद के सौ फीट रोड किनारे एक होटल के समीप एक बंगाली की श्रमिक की गेंती से हमला कर निर्मम हत्या कर उसके शव का जला दिया. बुधवार दोपहर अधजला शव मिलने से पूरे शहर में सनसनी फैल गई. इधर, श्रमिक की हत्या के बाद वायरल हुए कथित वीडियो में युवक ने जलता शव दिखाते हुए चेतावनी दी है. हालांकि अभी तक यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि यह वीडियो कहां का है. पुलिस इस वीडियो की जांच कर रही है. वीडियो में शंभूलाल लव जिहाद, देशभक्ति समेत कई मुद्‌दों पर लंबा भाषण देता दिख रहा है. यह भी कह रहा है कि वह अपनी बहन की बेइज्जती का बदला ले रहा है. वीडियो में बच्ची भी दिख रही है और घटना के बाद से सब फरार हैं.

राजस्थान में इस वक्त एक सोशल मीडिया पर निर्मम हत्या का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है। राज्य के राजसमंद में इस लाइव मर्डर के वीडियो के वायरल होने के साथ ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। वीडियो में साफ दिख रहा है कि कैसे एक शख्स लव जिहाद के नाम पर एक मुस्लिम बुजुर्ग की हत्या कर रहा है, उसे किस तरह से तलवार से काट रहा है, कुल्हाड़ी से मार रहा है। इतना ही नहीं वीडियो में यह भी दिख रहा है कि लाल शर्ट पहने शख्स ने बुजुर्ग को काटने-मारने के बाद उसे आग के हवाले भी किया है।

इस दर्दनाक और निर्मम वीडियो के सामने आने के बाद राजस्थान सरकार और प्रशासन काफी गंभीर हो गया है। राज्य के गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया ने वीडियो और मामले की जांच के लिए एसआईटी का गठन कर दिया है। राजसमंद में किसी भी तरह की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए और शांति बनाए रखने के लिए इंटरनेट सेवा भी बंद कर दी गई है। शहर में शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम भी किए गए हैं। रिपोर्ट्स है कि थोड़ी देर में मर्डर का आरोपी सरेंडर कर सकता है। आरोपी ने सरेंडर करने की बात भी लाइव वीडियो के माध्यम से कही है।

क्या है मामला ?
दरअसल उदयपुर के राजसमंद में शंभूलाल रेगर नाम के एक शख्स ने 50 साल के बुजुर्ग का लाइव मर्डर किया है। पुलिस के मुताबिक बुजुर्ग का नाम मोहम्मद अफरजुल है। अफरजुल की निर्मम हत्या का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। वीडियो में दिख रहा है कि अफरजुल आगे चल रहा है और उसके पीछे शंभूलाल है। मौका देखते ही शंभूलाल कुल्हाड़ी से बुजुर्ग पर पीछे से हमला कर देता है। एक या दो बार नहीं बल्की 25 बार अफरजुल के ऊपर हमला किया जाता है। उसके बाद शंभूलाल अपनी बाइक के पास जाता है और वहां से एक तलवार निकालकर लाता है। फिर तलवार से अफरजुल का गला काट देता है। इतने में भी शंभूलाल का मन नहीं भरता है और वह तड़पते हुए बुजुर्ग को आग के हवाले कर देता है।

गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि जो घटना हुई है, बहुत ही हृदय विदारक है, जिस ढंग से उसे मारा है. कोई भी आदमी उसको देखकर चौंक जायेगा. सही घटना का पता उसके पकडे जाने के बाद ही चलेगा, रात से ही पुलिस उसको ढूंढ रही है. पुलिस के अनुसार, भवन में आरसीसी का कार्य करने वाले श्रमिक सैय्यदपुर, जिला मालदा, पश्चिम बंगाल हाल धोइंदा निवासी इफ्राजुल उर्फ गुट्टू (45) पुत्र आफिजुद्दीन खान का शव सौ फीट किनारे पड़ा मिला. घटना के बाद सीआई रामसुमेर मीणा मय जाब्ते के घटना स्थल पर पहुंच गए. सूचना पर आईबी व एफएसएल दल भी पहुंच गया और हत्या को लेकर महत्‍वपूर्ण तथ्य जुटाए. मृतक की शिनाख्त होने के बाद पुलिस ने शव को आरके जिला अस्पताल के मुर्दाघर में रखवा दिया, जहां से पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया.

एसपी ने भी किया मुआयना हत्या की घटना के बाद डीएसपी राजेंद्र सिंह राव, एएसपी मनीष त्रिपाठी के बाद पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार चौधरी भी पहुंच गए. पुलिस ने शहर में वायरल हुए वीडियो की गहन जांच पड़ताल शुरू की, लेकिन देर रात तक भी वायरल हुए वीडियो में बोलने वाले युवक का पता नहीं चल पाया.

बंगाली श्रमिक की हत्या के मामले की गहन जांच की जा रही है. सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो के आधार पर गहन तहकीकात की जा रही है. जल्द आरोपित को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. पुलिस शुरुआती मामले को आपसी रंजिश का मान रही है. वहीं स्टेट के होम मिनिस्टर गुलाब कटारिया ने इस मामले में एसआईटी का गठन किया ताकि आरोपी को तुरंत पकड़ा जा सके.


 

Facebook Comments

NO COMMENTS