वीडियो : “हिजाब पहनने के कारण मैकडोनाल्ड रेस्तरां में हुआ मुस्लिम लड़की के साथ भेदभाव”

0
11


लंदन। यूरोपियन देशों में और विशेष रूप से ब्रिटेन में मुसलमानों के साथ भेदभाव का मामला होना कोई नई बात नही है। यूरोपी नँगे कल्चर में पर्दा एक बुराई समझी जाती है। उन लोगो की सोच है कि पर्दा करने की वजह से उनके देश की खूबसूरती कम हो रही है, इस वजह से वह खुल्लम खुल्ला इसका विरोध करते हैं।

एक ताज़ा मामला मैकडोनाल्ड रेस्तरां में पेश आया, जहां एक मुस्लिम किशोरी से भेदभाव का मामला किया गया और उसको हिजाब पहनने के कारण आर्डर देने से रोक दिया गया। बाद में हालांकि रेस्तरां ने घटना पर माफी मांग ली और इस मामले में लिप्त सुरक्षाकर्मी को निलंबित कर दिया।

‘द इंडिपेंडेंट’ अखबार के अनुसार, यह घटना उत्तरी लंदन के होलोवे स्थित मैकडोनाल्ड के एक रेस्तरां की है जहां हिजाब पहने 19 वर्षीय किशोरी से एक सुरक्षाकर्मी ने कहा कि अगर वह आर्डर देने के लिए कतार में लगना चाहती है तो उसे हिजाब उतारना होगा।


इस पर मुस्लिम लड़की ने कहा, ‘यह सिर्फ हिजाब उतारने भर की बात नहीं है। मैं धार्मिक वजहों से यह पहनती हूं और इसमें मुझे कोई शर्मिदगी नहीं है। मैं कतार में लगूंगी और अपना पसंदीदा व्यंजन लूंगी।’

इस दौरान जब एक अन्य ग्राहक ने दखल देने का प्रयास किया तो सुरक्षाकर्मी ने उससे कहा कि यह आपका काम नहीं है।

रेस्तरां ने बाद में एक बयान में कहा, ‘हम सभी धर्मो के ग्राहकों का स्वागत करते हैं और इस घटना के लिए माफी मांगते हैं। हमने इस मामले को बेहद गंभीरता से लिया।’


Facebook Comments

NO COMMENTS