वज़न घटाने के लिए पियें यह जूस, यह जूस शरीर की फालतू चर्बी खत्म कर देता है

0
336

आज कल जिस हिसाब से एक व्यक्ति अपने आप को हमेशा फिट रखना चाहता है उसी तरह लोग मोटापे से भी चिढ़ते हैं। आज के ज़माने में बहुत से ऐसे लोग भी हैं जो की अपने मोटापे से परेशान हैं और अपने पेट को कम करने के लिए जिम जाते हैं और अपनी छमता से ज़्यादा व्ययाम करते हैं। तब पर भी वह मोटापे से छुटकारा नही पा पाते हैं। पर अपने पेट को कम किया जा सकता है। जीं हां, बस सोने से पहले एक गिलास जूस पीकर आप मोटापे को बहुत ही आसानी और तेजी से मोटापा कम कर सकते हैं।

Related image

मोटापा कम करने वाले इस जूस के बनाने के लिए आपको किसी खास चीज की जरूरत भी नहीं होती है। घर में उपलब्ध कुछ चीजों की मदद से आप इस जूस को आसानी से बना सकते हैं। उसके लिए सिर्फ आपको यह चीज़ें चाहिए – 1 नींबू, 1 ग्लास पानी, 1 खीरा, 1 चम्म्च पिसा हुआ अदरक, 1 चम्मच एलोवेरा जूस, 1 चम्मच हरा धनिया

Image result for herbal aloevera juice

इन सभी चीज़ों को एक साथ मिक्सर में दाल दें और इसको बिलकुल अच्छे से मिक्सर में पीस लें जिससे की वह बिलकुल जूस की तरह बन जाए। और फिर उसको ठंडा करने के बाद पियें।

इन सभी चीजों का मिश्रण आपके शरीर के मेटाबॉलिज्म को बढ़ाता है और नींद के दौरान आपका मेटाबॉलिज्म एक्टिव होकर मोटापा कम करने में मदद करता है। इस जूस से आपकी कैलोरियाँ भी जलती हैं और आपके शरीर में जितनी भी फालतू चर्बी होती है उनको ये खत्म कर देती है। और अगर आप इसका 1 महीनों तक सेवन करते हैं तो आपका पेट ज़रूर खत्म हो जएगा।

Facebook Comments

NO COMMENTS