शर्मनाकः दातुन तोड़ने पर दलित की हत्या

0
36

बांदा। दलितों, महिलाओं व अल्पसंख्यकों पर हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। जात-पात की नफरत का एक ताज़ा मामला सामने आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश के बाँदा ज़िले में एक दलित युवक को केवल दातुन तोड़ने पर गोली मार दी गई।

उत्तर प्रदेश के बांदा ज़िले में एक पेड़ से एक दलित युवक का दातून तोड़ना इलाक़े के ही कुछ कथित ऊंची जाति के लोगों को नागवार गुज़रा। पुलिस के मुताबिक महुई गांव की इस घटना में दलित युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई और गोली लगने के कारण दो और लोग घायल हो गए।

 बांदा के पुलिस अधीक्षक डॉक्टर श्रीपति मिश्र ने बताया कि ये घटना रविवार सुबह की है और असल मामला ग्राम समाज की ज़मीन का है जिसे दोनों पक्ष अपना-अपना दावा करते हैं। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक, “लल्लू नाम का व्यक्ति विवादित ज़मीन पर लगे पेड़ से दातून तोड़ रहा था। अभियुक्तों ने उसे ऐसा करने से मना किया, और फिर उसके न मानने पर उस पर फ़ायरिंग शुरू कर दी।”

डॉक्टर श्रीपति मिश्र ने बताया कि मामले में पांच लोगों के ख़िलाफ़ मुक़दमा दर्ज किया गया है जिनमें से मुख्य अभियुक्त विश्राम सिंह समेत एक अन्य को गिरफ़्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि हत्या में इस्तेमाल हुई बंदूक को भी ज़ब्त कर लिया गया है। पुलिस अधीक्षक के मुताबिक अभियुक्तों का आपराधिक रिकॉर्ड है। पहले से ही इनके ख़िलाफ़ कई मुक़दमे दर्ज हैं। अन्य अभियुक्तों की तलाश में पुलिस कई जगह छापेमारी कर रही है लेकिन इलाक़े में तनाव बना हुआ है।

Facebook Comments

Leave a Reply

Be the First to Comment!

Notify of
avatar
wpDiscuz