“सऊदी महिलाऐं अब बॉर्डर गार्ड बन सकती हैं, जानिए भर्ती की शर्तें”

0
13


रियाद। बॉर्डर गार्ड के निदेशालय जनरल ने सीमा गार्ड में काम करने के लिए सऊदी महिलाओं की भर्ती जाएगी। पंजीकरण और आवेदन 24 जून से 30 जून तक प्राप्त किए जाएंगे।

सऊदी गैज़ेट के मुताबिक, बॉर्डर गार्ड के निदेशालय ने भर्ती के लिए कुछ शर्तों को निर्धारित किया है। आवेदन करने वाली महिलाऐं सऊदी अरब में जन्मी और वहीँ की पली बड़ी होनी चाहिए। वह महिला सरकारी कर्मचारी नहीं हो सकती हैं, ना ही सैन्य क्षेत्र में सेवा कर कर रही हो या सेवा से समाप्त हो चुकी हैं। उनके पास अच्छी प्रतिष्ठा होनी चाहिए।

वर्ल्ड न्यूज़ अरेबिया को मिली जानकारी के मुताबिक, आवेदन करने वाली महिलाऐं एक स्वतंत्र राष्ट्रीय आईडी धारक होना चाहिए। निदेशालय केवल उन उम्मीदवारों को स्वीकार करेगा जो बाहरी पदों के लिए एक विशिष्ट ऊंचाई सीमा (न्यूनतम 160 सेमी) में आते हैं और वजन पर विचार करने वाले अन्य पदों के लिए 155 सेमी, उनकी लंबाई के अनुपात में होती है.

उम्मीदवारों को गैर-सऊदी से शादी नहीं करनी चाहिए. वे एक उच्च विद्यालय डिप्लोमा या समकक्ष धारक होना चाहिए। उन्हें प्रवेश और व्यक्तिगत इंटरव्यू के लिए सभी चरणों और प्रक्रियाओं को पारित करना होगा। सऊदी के बाहर से जारी प्रमाण पत्रों की संख्या शिक्षा मंत्रालय के बराबर होनी चाहिए।


Facebook Comments

NO COMMENTS