‘सबसे बड़ा परमाणु बटन तो मेरे पास है’- उत्तर कोरिया के तानाशाह को ट्रंप ने दिया जवाब

0
5

ट्रंप ने साल के पहले दिन पाकिस्तान को दी जाने वाली आर्थिक मदद पर रोक लगा दी है। उन्होंने लिखा की पाकिस्तान बहुत बेवकूफ बना चुका है। इसके साथ ही ट्रंप ने एक बार फिर किम जोन उन को भी जवाब देते हुए लिखा है कि कोई के उस तानाशाह को बता दे कि मेरे पास भी न्यूक्लियर बटन है जो ज्यादा बड़ा है और अधिक शक्तिशाली भी है।

बता दें कि नए साल के मौके पर उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अमेरिका को धमकी देते हुए कहा था कि यूएस का पूरा हिस्सा उसके निशाने पर है और परमाणु बम का बटन उसके हाथ में है। उन्होंने कहा कि अमेरिका को चौकन्ना रहना चाहिए क्योंकि यह कोई सपना नहीं बल्कि हकीकत है। उन्होंने यह बातें सोमवार को उत्तर कोरिया को संबोधित करते हुए कहीं थी। किम ने कहा कि उनका देश एक जिम्मेदार परमाणु संपन्न देश है जोकि शांति के साथ रहना चाहता है। उन्होंने कहा कि हमने काफी समय से कोई आक्रामक रवैया नहीं अपनाया है। हमारा परमाणु हथियारों के प्रयोग करने का कोई इरादा नहीं है।

किम ने अपने परमाणु हथियारों को विकसित करने के काम में तेजी लाने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि परमाणु संपन्न बनने की दिशा के काम में हमें तेजी लाने की जरुरत है। किम ने यह भी कहा कि हमें दुश्मन देशों से हमेशा सतर्क रहने की जरूरत है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ महीनों से अमेरिका और उत्तर कोरिया के बीच गतिरोध जारी है। दोनों ही देशों के प्रतिनिधियों के बीच बयानबाजी लगातार चल रही है। हालात यह हैं कि पूर्व ज्वाइंट चीफ माइक मुलेन ने कहा था कि अमेरिका और उत्तर कोरिया में परमाणु युद्ध हो सकता है।


Facebook Comments

NO COMMENTS