सायना नेहवाल की ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज़ में शानदार जीत हासिल, मुकाबला चीन की सुन यू से था

0
52

नई दिल्ली। ओलिंपिक से ठीक पहले सायना नेहवाल ने ऑस्ट्रेलियन ओपन सुपर सीरीज़ में शानदार जीत हासिल की। फ़ाइनल में सायना का मुकाबला चीन की सुन यू से था।

पहला गेम सायना नेहवाल 11-21 से हार गई तो लगा कि शायद 2016 में खिताब का इंतज़ार और लंबा हो जाएगा। लेकिन उसके बाद सायना ने ज़ोरदार वापसी की। दूसरा गेम 21-14 से जीता और तीसरा गेम बेहद रोमांचक रहा लेकिन सायना ने अपने अनुभव का शानदार इस्तेमाल किया और 21-19 से इस गेम में बाज़ी मारी और ऑस्ट्रेलियन अपने नाम किया। सायना के करियर का ये दूसरा ऑस्ट्रेलियन ओपन खिताब है और ओलिंपिक से पहले इस जीत ने अब उनके मेडल की उम्मीदों को और बढ़ा दिया है।

सेमीफाइनल में सायना ने वर्ल्ड नंबर 2 खिलाड़ी वैंग यिहान को 21-8, 21-12 से हराकर फ़ाइनल में जगह बनाई थी। इस टूर्नामेंट में सायना के लिए ख़ासकर प्री-क्वार्टर और क्वार्टर फ़ाइनल मुक़ाबलों में हासिल बहुत बड़ी जीत है। प्री-क्वार्टर फ़ाइनल में सायना ने सुपर फ़ॉर्म में चल रही थाईलैंड की रेटचेनॉक इंटेनॉन को हराया जबकि क्वार्टर फ़ाइनल में यिहान वैंग को अब तक के करियर में पांचवीं बार शिकस्त दी। बैडमिंटन सर्किट पर अब तक 22 ख़िताब जीत चुकीं हैं लेकिन ज़ाहिर है मिशन रियो के लिए सायना पहले से कहीं बेहतर तैयार नज़र आ रही हैं।

Facebook Comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY