सुपर मॉडल ‘बेला हदीद’ : “यरुशलम पर ट्रम्प के फैसले के खिलाफ लंदन में हो रही विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंची”

0
13

लंदन। डोनाल्ड ट्रंप के बैतूल मक़दिस (जेरुसलम) को इसराइल की राजधानी बनाने के विवादित फैसले के बाद पुरी दुनिया में डोनाल्ड ट्रंप का विरोध हो रहा है।

संयुक्त राष्ट्र संघ में भी अमेरिका अलग थलग दिखाई पड़ रहा है। उसके सबसे करीबी सहयोगी ब्रिटेन और फ्रांस ने भी उसका विरोध जताया है और फटकार भी लगाई है।

इस फैसले के खिलाफ़ लगभग सभी देशों का कहना है कि ट्रम्प का यह फैसला दुनिया को अशांत करने जैसा है।

इसके विरोध में लंदन की सड़कों पर भी भारी भीड़ देखा गया। खास बात रही की इस विरोध प्रदर्शन में सुपर मॉडल बेला हादीद ने भी हिस्सा लिया।

सुपर मॉडेल बेला हदीद ने डोनाल्ड ट्रम्प के विवादास्पद फैसले के खिलाफ लंदन में हो रहे विरोध में शामिल होकर ट्रम्प के खिलाफ़ अपना विरोध जताया। डोनाल्ड ट्रम्प के इज़राइल की राजधानी के रूप में यरूशलेम को राजधानी के तौर पर मान्यता देने के खिलाफ़ बेला हदीद फलस्‍तीनीयों के साथ दिखी।

21 वर्षीय, बेला हदीद, जो फिलिस्तीनी मूल की हैं, लक्जरी वॉचमेकर टैग ह्यूयर द्वारा आयोजित एक घटना में ऑक्सफ़ोर्ड स्ट्रीट पर पांच मिनट के लिए विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं।

जैसा कि आज सुबह लगभग 7.30 बजे तक बेला हदीद की कार को वहां उसे हटा दिया गया था, हदीद की कार हाइड पार्क के पास स्थित अमेरिकी दूतावास के बाहर इकट्ठे हुए प्रदर्शनकारियों के पीछे फंस गई।

अपने फोन पर प्रदर्शन के वीडियो के बाद, बेला हदीद, एक आकर्षक लाल पोशाक और सफेद कोट में कपड़े पहने हुए कार बाहर निकल आयीं और विरोध प्रदर्शन में शामिल हुईं। कुछ मिनट तक मार्च में शामिल होने के बाद वह अपनी कार में वापस बैठ गयीं।

अपने काम समय के मार्च में उन्होंने मार्च में अच्छी भूमिका निभाई और मुस्कुराते हुए उन्होंने तस्वीरें भी खिचवाई। उनके एक युवा प्रशंसक के चारों ओर अपना हाथ रखा था।

प्रदर्शनकारियों ने एक दिन के विरोध प्रदर्शन का रखा है, जिसने राष्ट्रपति ट्रम्प के विवादास्पद कदम के मद्देनजर दुनिया भर में संकट भड़क उठा है।

फोटो गैलरी:


Facebook Comments

NO COMMENTS