हमेशा जवां स्किन के लिए, रात को सोने से पहले करें ये काम

0
281

आज के समय में कोई भी ऐसा व्यक्ति नहीं है जो कि हमेशा जवां नहीं रहना चाहता है। इसके लिए वह हर उपाय करता है। जिससे कि वह जवां बना रहें। घंटो पार्लर में बैठा रहा, योगा करना आदि। लेकिन अनियमित खानपान और दिनचर्या के कारण हमें कोई फर्क नहीं पडता है।

साथ ही कई स्किन संबंधी समस्याएं उत्पन्न हो जाती है। अपने चेहरे से उम्र के निशानों को गायब तो नहीं कर सकतीं, लेकिन हल्के जरूर कर सकती हैं। अगर आपके चेहरे में झुर्रियां, दाग-धब्बे हैं या फिर बारीक लाइंस पड़ गई है तो आप इनसे आसानी से कम कर सकती है। जिसके लिए आपको परेशान होने की जरुरत नहीं है।

अगर आप चाहते है कि आपकी उम्र आपकी चेहरे से समझ न आए तो रात को सोने से पहले ये काम करें। इससे आपकी उम्र का पता लगाना मुश्किल हो जाएगा। रेटिनॉल में ऐसे तत्व पाए जाते है जो चेहरे पर झुर्रियां और बारीक लाइंस नहीं पड़ने देते है। साथ ही ये स्किन को ढीली नहीं पडऩे देता और आपकी त्वचा को जवां और सेहतमंद बनाए रखता है।

रेटिनॉल कॉलेजन को जल्दी टूटने नहीं देता। इसलिए रोज रात सोने से पहले एक कॉटन बॉल में थोड़ा सा रेटिनॉल लेकर चेहरे पर लगाएं। रेटिनॉल की वजह से कॉलेजन टूटेगा नहीं और इससे चेहरे पर झुर्रियां और बारीक लाइंस नहीं पड़ेंगी।

रेटिनॉल के अलावा आप सीरम इस्तेमाल कर सकते है। इसमें भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट्स पाया जाता है जो कि स्किन को अंदर से भी हेल्दी रखता है और बाहर से भी। इसे दिन में कम से कम दो बार यूज करें। साथ ही एंटीऑक्सीडेंट्स युक्त खाद्य पदार्थ खाना भी हमेशा याद रखें। जैसे कि बेरीज, हरी पत्तेदार सब्जियां आदि का सेवन करना शुरु कर दें।

Facebook Comments

NO COMMENTS