“हम फिलिस्तीन के मौलिक अधिकारों की बहाली का समर्थन करतें हैं, फिलिस्तीनियों को उनका हक़ मिलना ही चाहिये” – चीन

0
242


चीन फिलिस्तीनियों के मौलिक अधिकारों की बहाली के लिए समर्थन जारी रखेगा, चीन यरूशलेम मुद्दे पर गहरी नजर रखे हुए है। चीन मध्य पूर्व में शांति के हवाले से चिंतित है, यरूशलेम का स्टेटस बेहद ही गंभीर मामला है इसपर समीक्षा की जरूरत है। सभी पक्षों को क्षेत्रीय शांति को मद्देनजर रखना होगा। इन विचारों का व्यक्त चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता किंग शुआंग ने किया है।

उन्होंने अधिक कहा कि चीन फिलिस्तीनियों के मौलिक अधिकारों की बहाली की समर्थन करता है और समर्थन जारी रखेगा। फिलस्तीनियों को उनका हक मिलना चाहिए।

उन्होंने कहा कि चीन जेरूसलम के मामले पर गहरी नज़र बनाये हुए है। क्योंकि चीन एक शांतिप्रिय देश है, इसलिए चीन मध्य पूर्व में शांति की स्थिति के बारे में चिंतित है। पक्षों को कोई भी कदम उठाने से पहले उस पर पुनर्विचार करना होगा। उन्होंने कहा कि ऐसे कदम से परहेज किया जाए जिससे क्षेत्र में शांति को खतरा हो।

उन्होंने कहा कि चीन सभी को इस मुद्दे पर नजर बनाये रखने का मशवरा देता है। और यह मुद्दा बातचीत से हल किया जाना चाहिए, यह मामला कई धर्मों के आस्थाओं का मामला हैम, इसे बेहद समझदारी से हल किया जाना चाहिए।


 

Facebook Comments

NO COMMENTS