हैदराबाद पुलिस ने बरामद किये 7.5 करोड़ के कैश, चुनाव में वोटरों को बांटने की थी तैयारी

0
2


एक बार फिर हैदराबाद पुलिस ने भारी मात्रा में कैश बरामद किया है, जिसे अवैध रूप से चुनावों में वोटरों को बांटे जाने के लिए भेजा जाना था. ये रुपये हवाला रैकेट से जुड़े बताए जा रहे हैं और इस रैकेट के चलाने के आरोप में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है

हैदराबाद टास्क फोर्स पुलिस, उड़नदस्ते और स्टेटिक निगरानी टीम ने ज्वांइट ऑपरेशन कर अवैध मनी ट्रांसफर के खिलाफ अलग-अलग जगहों पर कार्रवाई कर साढ़े सात करोड़ से ज्यादा कैश बरामद किया है.

जांच के दौरान सामने आया है कि दूसरे राज्यों और विदेशों से यह बेहिसाब पैसा हवाला के जरिये अवैध रूप से आने वाले चुनावों में वोटरों में बांटने के लिए लाया गया था. इस पैसे को कुछ राजनेताओं तक पहुंचाया जाना था.

इंडिया टुडे से बातचीत में हैदराबाद पुलिस कमिश्नर अंजनि कुमार ने बताया कि इन पैसों को हवाला ऑपरेटरों की फर्जी कंपनियों के खातों में ऑनलाइन ट्रांसफर किया गया था.

पुलिस कमिश्नर के मुताबिक, हवाला ऑपरेटर्स ने बैंकों में खाते खोलने फर्जी कागजात देकर दस्तावेजों में हेराफेरी की और इस तरह उन्होंने बैंकों और सरकार को धोखा दिया.

आगे उन्होंने बताया कि इस भारी कैश के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है. इन आरोपियों के जरिये चार और फरार आरोपियों जयेश पटेल, शैलेष, किशन लाल चंद और विद्या सागर को पकड़ने की कोशिश की जा रही है. पुलिस ने इनकम टैक्स डिपार्टमेंट और ईडी को आगे की कानूनी कार्रवाई करने के लिए सूचना दे दी है.

बता दें कि हैदराबाद पुलिस 5 नवबंर तक आठ करोड़ से ज्यादा नगद जब्त कर चुकी है. ज‍बकि, चुनावों से पहले पूरे राज्य से 56.48 करोड़ कैश जब्त किया जा चुका है.


Facebook Comments

NO COMMENTS