FIFA 2018 : फुटबॉल का ऐसा पागलपन, क्वार्टर फाइनल में अपनी टीम का मैच देखने के लिए टाली शादियाँ

0
12

इंग्लैंड 12 साल बाद फुटबॉल विश्वकप के क्वार्टर फाइनल में पहुंची है। स्वीडन से उसका मुकाबला शनिवार को है। इस मैच को देखने के लिए लोगों ने अपने जरूरी काम कैंसल कर दिए हैं। कुछ ने तो अपनी शादी की तारीख तक आगे बढ़ा दी है।

इंग्लैंड में शनिवार दोपहर 3 बजे पारा करीब 29 डिग्री सेल्सियस होने का अनुमान है, जो वहां के हिसाब से कुछ ज्यादा है, लेकिन लोगों को इसकी परवाह नहीं है। उन्होंने शहर में जगह-जगह बड़ी स्क्रीन लगवाई हैं, जहां मैच के दौरान लाखों फुटबॉल प्रेमियों के मौजूद रहने की उम्मीद है।

फुटबॉल के लिए शादी टालने पर इंग्लैंड के इप्सविच की रहने वाली दानी जॉर्डन ने बताया कि उनके भाई ने मैच देखने के लिए फेसबुक पर अपनी मंगेतर से शादी को रविवार से आगे बढ़ाने के बारे में पूछा है।

दूसरी तरफ एशली मरी ने सोशल मीडिया पर लिखा, “अगर शादी के दिन इंग्लैंड का मैच चल रहा हो, तो मेहमानों के गायब रहने पर भी खर्च करने से बुरा कुछ नहीं हो सकता।” वाटफोर्ड की रहने वाली ओलिविया ने लिखा, “मुझे अभी अहसास हुआ कि शनिवार को मुझे एक शादी में जाना है और इंग्लैंड टीम मैच खेल रही होगी। मुझे बेहद दुख हुआ। उम्मीद करती हूं कि वहां टीवी होगा।”

इंग्लैंड में समर फेस्टिवल चल रहा है। इसमें काफी लोग हिस्सा लेते हैं। भीड़ की वजह से जगह-जगह जाम लगने का अंदेशा है। मैच का परिणाम उलट होने पर हंगामे की भी आशंका है। ऐसे में स्कॉटलैंड यार्ड पुलिस के अफसर सभी मार्गों पर लगातार गश्त करते रहेंगे।


Facebook Comments

NO COMMENTS