IPL10 – स्टोक्स के शानदार शतक की मदद से पुणे ने गुजरात को दी 5 विकेट से मात

0
54

बेन स्टोक्स के शानदार शतक की बदौलत पुणे ने गुजरात को 5 विकेट से हरा दिया है। आखिरी ओवर में पुणे को जीत के लिए 8 रन की जरूरत थी। जिसे एक गेंद रहते पुणे ने हासिल कर लिया। बेन स्टोक्स 103 रन बनाकर नाबाद रहे। डेनियल क्रिस्टन ने पुणे के लिए विजयी छक्का लगाया।

धोनी के आउट होने के बाद ऐसा लगा कि मैच गुजरात के पक्ष में है लेकिन छठे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी कर पुणे को जीत मिल गई। इसके साथ ही पुणे अंक तालिका में 12 अंकों के साथ चौथे स्थान पर आ गया है। स्टोक्स ने 63 गेंद में 103 रन की पारी में 7 चौके और 6 छक्के जड़े। उन्हें रनों का पीछा करते हुए खेली गई इस शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

162 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुणे की शुरुआत अच्छी नहीं रही। पारी के पहले ओवर में गुजरात के प्रदीप सांगवान ने पुणे को पहला झटका दिया। रहाणे के 4 रन पर पहले एलबीडब्ल्यू किया इसके बाद पुणे कप्तान स्टीव स्मिथ भी 4 रन बनाकर सांगवान की गेंद पर कैच आउट हो गए।इसके बाद दूसरे ओवर में भी बासिल थंपी ने गुजरात को तीसरी सफलता दिलवाई। थंपी ने मनोज तिवारी को खाता भी नहीं खेलने दिया। बासिल ने तिवारी को एलबीडब्ल्यू कर दिया।