हिन्दू से मुसलमान बनने पर मार डाला, आरएसएस कार्यकर्ता गिरफ्तार

0
24

केरल में पुलिस ने एक आरएसएस नेता को हिरासत में लिया है। आरोप है कि उसने हिंदू धर्म को छोड़कर मुस्लिम बने एक शख्स की हत्या की है. मरे गए का नाम फैजल (परिवर्तित नाम) बताया जा रहा है। फैजल हिंदू धर्म में ऊंची जाती से संबंध रखता था जिसने कुछ महीने पहले ही इस्लाम क़ुबूल किया था।

गल्फ कंट्री में नौकरी करने वाले फैजल कि पिछले साल 19 नवंबर को हत्या हुई थी। इस मामले में अब तक 14 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। हैरत की बात ये है कि ये सभी आरोपी बीजेपी और आरएसएस से जुड़े हुए है। जिनमें से एक है मदाठिल नारायण. नारायण केरल में संघ प्रचारक के साथ-साथ संगठन का कार्यवाहक भी है।

बताया जा रहा है कि इसने ही फैजल की हत्या की सारी योजना इसी ने तैयार की थी. पुलिस सूत्रों से नारायण के बारे में यह जानकारी मिली है। की इससे पहले भी उस पर साल 1998 में एक पुरोहित, जिसने इस्लाम कबूल कर लिया था। को जान से मारने का आरोप लग चुका है. हालांकि ट्रायल कोर्ट ने नारायण के अलावा पांच और लोगों को मामले से बरी कर दिया था।

लेकिन हाई कोर्ट की तरफ से उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी. लेकिन पिछले साल जुलाई में सभी आरोपी जेल से छूट गए जिसके पीछे क्या कारण था अभी तक सामने नहीं आया है।


 

Facebook Comments

NO COMMENTS

LEAVE A REPLY